Saturday, April 23, 2016

कपिल शर्मा के सफलता की प्रेरणादायक कहानी

कपिल शर्मा के सफलता की प्रेरणादायक कहानी /Kapil Sharma In Hindi

कपिल शर्मा / Kapil Sharma का जन्म पंजाब के अमृतसर में हुआ. उनके पिता पंजाब पुलिस के हेड कांस्टेबल थे और उनकी माता गृहिणी है. कैंसर की बीमारी के चलते उनके पिता की 2004 को सफ्दुर्जुंग अस्पताल, न्यू दिल्ली में मृत्यु हो गयी थी. कपिल अमृतसर के हिंदु कॉलेज में पढ़ते थे.
कपिल शर्मा ने एमएच वन पर हसदे हसंदे रहो कॉमेडी शो में काम किया इसके बाद इन्हें द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज में अपना पहला ब्रेक मिला. ये उन 99 रियलिटी शो में से एक है जिन्हें वे जीत चुके है. 2007 में ये इस शो के विजेता बने जिसने कपिल ने 10 लाख की पुरस्कार राशि जीती.
इसके बाद कपिल शर्मा / Kapil Sharma सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविज़न पर कॉमेडी सर्कस में भाग लिया. कपिल ने इसके सारे छह सीजन जीते. कपिल डांस रियलिटी शो झलक दिखला जा सीजन 6 भी होस्ट कर चुके है और उन्होंने कॉमेडी शो छोटे मिया भी होस्ट किया है. बाद में शर्मा ने उस्तादों के उस्ताद शो में भी हिस्सा लिया था. 2013 में शर्मा ने अपने प्रोडक्शन बैनर K9 प्रोडक्शन के अंतर्गत अपना शो कॉमेडी नाइट्स विथ कपिल लांच किया जो एक बहोत बड़ा हिट साबित हुआ. कॉमेडी नाइट्स विथ कपिल भारत का सबसे प्रसिद्ध कॉमेडी शो है और उस शो में बड़े-बड़े कलाकार ने हाजिरी दी है जैसे – शाहरुख़ खानसलमान खान और भी कई बड़ी हस्तिया.
CNN-IBN इंडियन ऑफ़ द इयर अवार्ड में शर्मा को एंटरटेनर ऑफ़ द इयर अवार्ड 2013 से अमोल पालेकर द्वारा सम्मानित किया गया. लोक सभा चुनाव 2014 में उन्हें दिल्ली चुनाव आयोग के द्वारा दिल्ली का ब्रांड एम्बेसडर बनाया गया.
शर्मा ने 60 वे फिल्मफेयर अवार्ड को कारन जौहर के साथ को-होस्ट के रूप में होस्ट किया. सेलेब्रिटी क्रिकेट लीग 2014 के चौथे सीजन में वे के प्रेसेंटर थे. ये बैंक चोर नमक यशराज फिल्म्स की फिल्म से अपना बॉलीवुड डेब्यू करने वाले थे लेकिन बाद में उन्होंने ये फिल्म छोड़ दी. 17 अगस्त को उन्हें अमिताभ बच्चन के कौन बनेगा करोडपति के 8वे सीजन के पहले एपिसोड में उन्हें अतिथि के रूप में बुलाया गया था.
कपिल शर्मा एक भारतीय हास्य अभिनेता है. फरवरी 2013 में कपिल शर्मा फ़ोर्ब्स इंडिया पत्रिकाओ में शीर्ष 100 हस्तियो के बिच में चुने गये थे और वह उस सूचि में 93 वे स्थान पर थे. और वहा से सीधे 2014 में वे 33 वे स्थान पर आ गये थे. CNN-IBN ने उन्हें 2013 में मनोरंजन के क्षेत्र में इंडियन और द इयर ख़िताब से नवाजा है. इकोनॉमिक्स टाइम्स ने 2015 में भारत के सबसे प्रसिद्ध और मशहूर हस्तियो की सूचि में भी कपिल शर्मा को शामिल किया हुआ था. भारत के प्रधानमंत्रीनरेंद्र मोदी ने स्वच्छ भारत अभियान के लिये कपिल शर्मा का नामनिर्देशन भी किया था, जिसे कपिल ने स्वीकार भी किया था. एक साल बाद ही सितम्बर 2015 में स्वच्छ भारत अभियान में उनके योगदान के लिये उन्हें राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने उन्हें राष्ट्रपति भवन में आमंत्रित भी किया. उन्होंने अब्बास मस्तान की रोमांटिक-कॉमेडी फिल्म किस-किस को प्यार करू से अपने बॉलीवुड करियर की शुरुवात की थी.
कपिल शर्मा / Kapil Sharma कॉमेडी के क्षेत्र में लगातार वे बिना ब्रेक लिए पिछले 8 सालो से काम कर रहे है. वे एक पशु प्रेमी भी है और वे जीवो के साथ मानवीय व्यवहार का समर्थन भी करते है. उन्होंने एक कुत्ते को भी गोद ले रखा है जिसका नाम जंजीर है…. कपिल शर्मा ने काफी कम वक्त में इतनी सक्सेस पाई है, आज हर युवक उनसे प्रेरित हो रहा है. ये कपिल शर्मा की मेहनत और लगन का नतीजा ही है की बिना किसी बेकग्राउंड और गॉड फादर इस चमचमाती बॉलीवुड के दुनिया में उन्होंने अपने खुद के दम पर जीवन में जो चाह हासिल किया. कहते है ना-
अगर किसी चीज को पूरी दिलो-जान से चाहो तो पूरी कायनात उसे तुमसे मिलाने के जुरत में लग जाती है.
और भी प्रेरणादायक कहानियाँ जरुर पढ़े :- 
कपिल शर्मा के बारे में और जानने के लिए ये वेबसाइट – http://kapilsharma.org/
Hello, क्या आपके पास १ मिनट हैं ? Friend’s, हमें Kapil Sharma Success Story In Hindi यह पोस्ट बनाने के लिए काफी समय लगा, क्या आप हमें 2 सेकेंड दे सकते हैं ?  अगर आपको ये Kapil Sharma Success Story In Hindi Language अच्छी लगी तो जरुर हमें फेसबुक पे लाइक कीजिये. और हा ! हमारा  फ्री  E-MAIL Subscription करना मत भूले. हम इसी तरह आपके लिए और नये-नये Famous Entrepreneurs Success Story In Hindi Language आर्टिकल लाते रहेंगे. और आशा करते है आपको यह Kapil Sharma Success Story In Hindi Language अच्छी लगी होंगा.

5 comments:

  1. Kapil Sharma's very inspirational story. Have written your very good article. I have also written biography about Arunima Sinha ji. Please also visit me at my site : https://positivethinks.in and comment it out. Thanks for this article.

    ReplyDelete
  2. This is truly inspirational. Kapil sharma has touched the height of success in his life. you can read more such article on Desibabu

    ReplyDelete
  3. nice story kapil sharma.


    https://www.edkshayari.com/love-story-in-hindi/

    ReplyDelete
  4. This comment has been removed by the author.

    ReplyDelete